Note:- कंजूमर अफेयर्स इंडस्ट्री की गाईडलाइन के मुताबिक आपका प्रोडक्ट वैल्यू फॉर मनी नहीं है तो आप इल्लीगल काम कर रहे है तो आपके अगेंस्ट मनी सर्कुलेशन कानून(Money circulation Act) के तहत कार्रवाही हो सकती है(अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे)
यदि आप एक नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी में शामिल होने के बारे में सोच रहे
हैं, तो यह पता लगाने के लिए कुछ महत्वपूर्ण प्रश्न पूछें कि क्या आपकी
कंपनी मानकों को पूरा करती है और आपकी अपेक्षाओं को पूरा करती है, और
सुनिश्चित करें कि नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी शीर्ष पर है। अपने ग्राहकों और
कंपनी के साथ विश्वास और सम्मान का निर्माण करने के लिए - और नेटवर्क
मार्केटिंग क्षेत्र में अग्रणी बनने के लिए - अभिनय विनम्र और पेशेवर के
लिए कुछ बुनियादी नियमों का पालन करें।
नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी जॉइन करने से पहले पूछे जाने वाले प्रश्न:-
सही सवाल पूछने से आपको यह तय करने में मदद मिल सकती है कि आप नेटवर्क
मार्केटिंग कंपनी का हिस्सा बनना चाहते हैं या नहीं। आपको आवश्यक कुछ
जानकारी प्राप्त करने के लिए निम्नलिखित प्रश्न पूछें (अपना पैसा लगाने से
पहले)। यदि आप जवाब पसंद करते हैं, तो आपको एक नेटवर्क मार्केटिंग अवसर मिल
सकता है जो आपके लिए सही है।
क्या कंपनी के नेतृत्व की अखंडता आपको उनका अनुसरण करने के लिए प्रेरित
करेगी?
क्या कंपनी मिशन-चालित है या समृद्ध-त्वरित-प्रेरित है?
क्या कंपनी का कॉर्पोरेट दर्शन आपके व्यक्तिगत दर्शन को फिट करता
है?
क्या कंपनी का उत्पाद रिटेल में बिकता है?
क्या कंपनी के पास एक सिद्ध और प्रभावी प्रशिक्षण कार्यक्रम है?
क्या कंपनी की उत्पाद लाइन में उचित संख्या में उपभोग्य वस्तुएं शामिल
हैं?
क्या कंपनी अपने अवसर को बेचने के लिए प्रचार पर निर्भर है या कंपनी
प्रायोजित अवसरों की बैठकों में किए गए दावों की एक तथ्यात्मक परीक्षा से
बचेंगे?
क्या कंपनी के आय और उत्पाद दावे नियामक निकायों के साथ पास होंगे, या
क्या वे सच होने के लिए बहुत अच्छा लगता है?
क्या यह अवसर आपको उन लोगों के जीवन में सकारात्मक बदलाव लाने का वास्तविक
मौका देगा, जिन्हें आप व्यवसाय में प्रायोजित करते हैं?
क्या कंपनी आपको उन उत्पादों के साथ लोड करना चाहती है जिन्हें आपको अपने
निवेश को फिर से भरने से पहले बेचना चाहिए?
क्या कंपनी आपको समझने योग्य शब्दों में बताती है कि आपके द्वारा बनाई गई
संस्था से अवशिष्ट आय प्राप्त करने के लिए आपको किस मात्रा में गतिविधि को
बनाए रखना चाहिए?
क्या लोकल बेटर बिज़नेस ब्यूरो के पास कंपनी के खिलाफ अनसुलझे दावों की
फाइल है?
क्या आप अपने कारण की धार्मिकता और उन लोगों के लिए इसके मूल्य के बारे
में पूरी तरह आश्वस्त हैं, जिनके साथ आप काम करेंगे?
क्या आप उम्मीद करते हैं कि कंपनी या आपकी अपलाइन आपके व्यवसाय में लोगों
को लाएगी या आपके लिए काम करेगी?
क्या आप समझते हैं कि उत्पाद का उत्पाद बनना क्यों महत्वपूर्ण है?
यदि आप इस कंपनी के साथ सफल होते हैं, तो क्या आपके पास उन चीजों का अधिक
हिस्सा होगा जो पैसे से खरीदेंगे और सभी चीजें जो पैसे से नहीं
खरीदेंगे?
एक शीर्ष नेटवर्क विपणन कंपनी के लक्षण:-
यदि आपने अनुसंधान किया है और आप कई नेटवर्क मार्केटिंग अवसरों में रुचि
रखते हैं, तो आप कैसे तय करते हैं कि कौन सी कंपनी सही है? क्योंकि आप अपना
समय, पैसा और प्रतिष्ठा निवेश कर रहे हैं, इसलिए सुविधाओं की इस सूची का
उपयोग करें और उन्हें एक ठोस निर्णय लेने के लिए संभावित नेटवर्क
मार्केटिंग संभावनाओं पर लागू करें।
ईमानदारी और ईमानदारी
कंपनी के स्वामित्व, वित्तीय ताकत, उत्पाद विकास और वितरक संबंधों के बारे
में पूर्ण प्रकटीकरण
नैतिकता मानकों और मूल्यों के साथ एक मिशन वक्तव्य
एक सरल, दोहरावदार विपणन प्रणाली जो सभी अभिविन्यास के लोग सफलता की उचित
उम्मीद के साथ पालन कर सकते हैं
उत्पाद जो विश्वसनीयता और विपणन क्षमता के लिए परीक्षण किए गए हैं
बकाया विपणन सामग्री, सम्मेलन कॉल और राष्ट्रीय बैठकों के रूप में
सहयोगियों के लिए समर्थन
एक उचित मुआवजे की योजना जो पूर्णकालिक और अंशकालिक दोनों वितरकों को
समझने और पुरस्कृत करने में आसान हैएक अनुभवी प्रबंधन टीम
प्रौद्योगिकी जो वितरकों को भर्ती करने, प्रशिक्षित करने, उत्पादों को
बेचने और अपने संगठनों का प्रबंधन करने और खुदरा ग्राहकों के लिए उत्पादों
को खरीदने के लिए आसान बनाती है
प्रशिक्षण जो लोगों को सिखाता है कि उसे क्या करना है और कैसे करना है
ताकि वे उचित समय के भीतर सफल हो सकें
नेटवर्क विपणक के लिए दस आज्ञाएँ:-
यह एक शीर्ष नेटवर्क बाज़ारिया होने के लिए क्या करता है? निम्नलिखित मानक
अग्रणी नेटवर्क विपणक के गुणों को प्रदर्शित करते हैं और इसे पेशे के लिए
एक मार्गदर्शक के रूप में उपयोग किया जाना चाहिए:
तुम एक चरित्र नींव पर अपने व्यवसाय का निर्माण करोगे और स्वर्ण नियम का
निर्माण करोगे।
आप आय अवसर या "चमत्कार" के किसी भी गलत धारणा के लिए अपने उत्पादों को
अपने स्वास्थ्य पर काम नहीं करेगा।
आप किसी भी नए वितरक की सपने देखने की भावना को नहीं मारेंगे और याद रखें
कि आप उन लोगों के लिए जिम्मेदार हैं जिन्हें आप प्रायोजित करते हैं, लेकिन
उनके लिए नहीं।
क्या आप अपनी कंपनी का नाम नहीं लेते हैं या उसे बेकार में इस्तेमाल करते
हैं, जिससे उत्पाद का उत्पाद बन जाता है।
आप उन्हें उत्पादक और सब्त को पवित्र रखने के लिए अपने कार्यदिवस को याद
रखेंगे।
आप दुनिया भर में अपने संगठन या कंपनी के भीतर कोई अशुद्धता नहीं
करेंगे।
आप अपनी अपलाइन का सम्मान करते हैं और यह स्वीकार करते हैं कि कंपनी के
भीतर आपके दिन लंबे हो सकते हैं और आपको एक पर्याप्त अवशिष्ट आय बनाने में
सक्षम कर सकते हैं।
आप कंपनी के विकास, मिशन, या उत्पादों के किसी भी हिस्से के बारे में गलत
गवाही नहीं देंगे।
आप अपनी क्रोसलाइन की बिक्री संगठन को नहीं देखेंगे और न ही किसी अन्य
कंपनी की डाउनलाइन को चुरा सकते हैं।
सबसे आखरी और महत्वपूर्ण प्रोडक्ट बेस कंपनी का चयन करे न की पॉन्जी
स्किम(इससे हमेशा बचे)
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